संकलक

Hindi Blogs Directory

Thursday, October 6, 2011

कुछ करो कप्‍तान साहब

हाल ही में चैंपिंयंस लीग टी-२० में न्‍यू साउथ वेल्‍स से हारने के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का बयान था, 'चलो अब कुछ आराम तो मिलेगा।' किसी कप्‍तान के मुंह से सुनी जाने वाली सबसे खराब बात हो सकती है। इस बयान में धोनी की मजबूरी और हताशा दोनों छुपी है।
पिछले कुछ समय से धोनी का सितारा गर्दिश्‍ा में चल रहा है। उनके साथ कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है। जैसे वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद उनका मिडास टच कहीं खो गया है। इंग्‍लैंड में लगातार हार मिली। वर्ल्‍ड कप विनिंग टीम के आधे से ज्‍यादा सूरमा घायल होकर टीम से बाहर हो चुके हैं। खुद टीम का सिपहसालार भी घायल है और आराम के लिए गुहार लगा रहा है। मगर फिलहाल आराम नहीं है। अब फिर से अंग्रेज पधार चुके हैं।
धोनी को शायद इस बात का अहसास नहीं है कि वह सिर्फ मैच नहीं हार रहे हैं, बल्कि लोगों का विश्‍वास, यकीन, इज्‍जत, सम्‍मान और स्‍टारडम भी गंवा रहे हैं। वर्ल्‍ड कप के साथ जिस तरह थोक के भाव में धोनी मैच हार रहे हैं वह उनकी काबिलियत पर सवाल खड़ा कर रहा है। ऐसे में बेहतर होगा कि धोनी थोड़े दिन आराम करके रीचार्ज हो लें। इसके बाद फिर से वह जीत के मिशन पर निकलें।

2 comments:

  1. धोनी थोड़े दिन आराम करके रीचार्ज हो लें।

    recharge hona bhi jaruri hai...
    apekshaon ka koi ant nahi...
    badiya aalekh

    ReplyDelete